सोमवार, फ़रवरी 09, 2009

सिर में सेक्स के बाद भयंकर दर्द होता है

आदरणीय वैद्य जी चरण स्पर्श
मेरी समस्या कई डाक्टरों को दिखाने पर भी खत्म नहीं हो रही है जितने डाक्टरों को दिखाया सब अलग-अलग सलाह और दवाएं दे कर मेरे ऊपर प्रेक्टिकल सा कर रहे हैं। मुझे अपने वैवाहिक जीवन के निर्वाह में कोई प्राब्लम नही है सब एक सामान्य संतुष्टि के स्तर पर है लेकिन मैं जब भी सेक्स कर चुकता हूं तब मेरे सिर में सम्भोग के बाद भयंकर दर्द होता है, कई बार तो पूरा शरीर थरथराने लगता है ऐसा लगता है कि मैं गिर पड़ूंगा, उठने-बैठने तक में कमजोरी महसूस होती है। जबकि मैं शारीरिक तौर पर एक बलिष्ठ व्यक्ति हूं और काफ़ी मेहनत का काम करने के साथ नियमित जिम्नेशियम में कसरत भी करता हूं। मुझे ये सारी परेशानियां सम्भोग के तुरंत बाद ही होती हैं फिर कुछ देर आराम करने के बाद में जब चाय या काफ़ी आदि पी लेता हूं तब धीरे-धीरे सब सामान्य होने लगता है। ऐसा लगता है कि कोई मस्तिष्क को मुट्ठी में लेकर भींच रहा हो। कुछ लोगों ने झाड़फूंक कराने की सलाह दी है लेकिन मैं इन बातों पर यकीन नहीं करता। आप मेरी मदद करिये मुझे आयुर्वेद पर पूरा विश्वास है।
जैनेन्द्र माड़ा,अजमेर
जैनेन्द्र भाई, समस्या तो वाकई परेशान कर देने वाली है लेकिन गम्भीर नहीं है आप चिंतित न हों। आप निम्न औषधियां लीजिये-
१ . कूंजा मिश्री २० ग्राम रात में १२५ ग्राम पानी में डाल कर ढक कर रख दीजिये। सुबह सूरज उगने से पहले ही निराहार यानि खाली पेट उसे अच्छी तरह से हिला कर धोकर कर पी जाइये। यह प्रयोग तीन दिन तक करिये।
२ . शतावर्यादि चूर्ण एक चम्मच को २५० ग्राम गाय के दूध में मिलाइये और तीन छुहारे डाल कर उबाल लीजिये, दूध आधा रह जाने पर सब मसल कर हल्का सा गरम ही पी लीजिये। इस उपचार को कम से कम चालीस दिन तक लीजिये यदि अधिक लिया तो कोई हानि नहीं होगी बल्कि लाभ ही होगा और बल बढे़गा।

0 आप लोग बोले: