गुरुवार, जनवरी 29, 2009

सोरायसिस नामक स्किन डिसीज़ से बहुत परेशान हूं

डा.साहब मैं सोरायसिस नामक स्किन डिसीज़ से बहुत परेशान हूं होम्योपैथी से लेकर ऐलोपैथी तक का इलाज करवा चुका हूं एल्किन जब तक इलाज जारी रहता है समस्या खत्म रहती है लेकिन उपचार लेना बंद करते ही फिर से उभर कर आ जाती है। आत्महत्या करने का मन करता है क्या वाकई ये बीमारी लाइलाज है या आयुर्वेद में इसका सचमुच इलाज है? मेरी मदद करिये।शुक्रिया
अज़ीम खान,भुसावल
भाईसाहब बिलकुल परेशान मत होइये आपसे किस मूर्ख ने कह दिया कि सोरायसिस का कोई स्थायी इलाज नहीं है? यह एक जिद्दी हठीला सा रोग है लेकिन ऐसा नहीं है कि इलाज ही न हो। आप इस उपचार को लगातार कम से कम छह माह तक लीजिये और स्थायी लाभ के लिये आप एक साल तक लगातार लीजिये-
१ . आरोग्यवर्धिनी वटी १ गोली + पंचतिक्त घृत गुग्गुल १ गोली + कैशोर गुग्गुल १ गोली दिन में तीन बार खदिरारिष्ट+महामंजिष्ठादि कषाय के दो चम्मच के साथ लीजिये।
२ . गिलोय सत्व १ ग्राम + रस माणिक्य १०० मिलीग्राम + प्रवाल पिष्टी २०० मिलीग्राम मिला कर दिन में तीन बार पहली दवा के आधे घंटे बाद सारिवाद्यारिष्ट के दो चम्मच से लीजिये।
३ . प्रभावित अंग को नीम के पत्तों के उबाले हुए पानी से धोकर पंचतिक्त घृत दिन में दो बार लगाइये व रात में सोते समय जात्यादि तेल लगाइये। खाने में नमक का प्रयोग एकदम बंद कर दीजिये, दलिया, दूध, दूध-रोटी का सेवन ज्यादा करिये। इस उपचार को लेने से एक सप्ताह के अंदर ही आपको बहुत लाभ महसूस होगा।

0 आप लोग बोले: