रविवार, मार्च 09, 2008

कोई एलर्जी-वेलर्जी नहीं है.....

डॉक्टर साहब,मेरे पति के सारे टैस्ट्स रिपोर्ट्स आपको भेज रही हूं । इधर के डॉक्टर ने तो हमें बस मार ही डाला है मेरे पति को बीमारी तो जानलेवा हरगिज नहीं है पर डॉक्टर का बिल जानलेवा है ,हर रोज़ ही एक इंजेक्शन दिया जाता है जिसकी कीमत १३०० रु. है । दस दिन हो गये हैं और कोई लाभ नहीं है ,हम उस इलाज से ऊब गये हैं क्योंकि रत्ती भर अंतर आता है और फिर वही समस्या शुरू हो जाती है । डॉक्टर कहते हैं कि लगातार यह उपचार तीन साल तक लेना पड़ेगा क्योंकि यह एलर्जी है आसानी से दूर नहीं होती । मेरे पति का हमेशा सिर भारी बना रहता है ,सिर में दर्द भी रहता है ,चेहरे पर विशेष तौर पर नाक के दोनो तरफ और होंठो के आसपास खुजली होती रहती है और जुकाम सा बना रहता है और छींके भी आती हैं । हम लोगों से पहले तो हजारों रुपए के टैस्ट्स करवा डाले और अब इतना मँहगा इलाज कि जान ही निकली जा रही है लेकिन लाभ हो तो दिल को सुकून हो तो वो भी नहीं हो रहा है । मेहरबानी करके कॊई अच्छा सा इलाज बताएं ।
मोनिका डैनियल,पणजी(गोवा)

मोनिका बहन मैंने आपके पति की सारी टैस्ट्स रिपोर्ट्स का गहराई से अध्ययन किया है और इस नतीजे पर पहुंचा कि उन्हें कोई एलर्जी-वेलर्जी नहीं है बस हो यह रहा है कि डॉक्टर के रूप में आपको एक शुद्ध लुटेरा मिल गया है जो आप लोगों के भोलेपन का लाभ उठा रहा है । आप उन दवाओं को अभी घर से बाहर फेंक दीजिए और बेफिक्र हो जाइए क्योंकि आपके पति बड़ी आसानी से और जल्द ही ठीक होने वाले हैं । उन्हें ये दवाएं दें --
१ . आरोग्यवर्धिनी वटी ३ भाग + संजीवनी वटी २ भाग + गंधक रसायन ५ भाग ,यानि कि अगर इन सब दवाओं को ग्राम में लें तो कुल दवा १० ग्राम बन जाएगी ; यही अनुपात रखिए । इस दवा के मिश्रण को एक ग्राम मुनक्के में भर कर सुबह-दोपहर-शाम यानि तीन बार एक कप हल्के गर्म पानी में आधा चम्मच अदरख का मिला लें व इससे पिला कर मुनक्के को निगलवा दें और ध्यान रखिए कि मुनक्के में से बीज निकाल कर फेंक दीजिए वरना वह नुकसान करेगा ।
२ . मुलहठी(जेष्ठमध या यष्टिमधु) का चूर्ण १०० ग्राम + गेरू (जो लाल रंगत लिये मिट्टी के ढ़ेले जैसा होता है और पंसारी के पास से सरलता से सस्ता ही मिल जाता है) २०० ग्राम + गाय के घी में भुनी हुई हल्दी का चूर्ण ३०० ग्राम , इन सबको भली प्रकार से मिला लें और दिन में तीन बार ऊपर कही दवा से १५ मिनट बाद ५ ग्राम मिश्रण को पानी या दूध जो मिले उससे दें ।

0 आप लोग बोले: