बुधवार, मार्च 28, 2012

कमर व हाथ की उंगलियों के जोड़ों में दर्द रहता है और बांया हाथ सुन्न हो जाता है


Rheumatic pain, वातरोग
नमस्ते श्रीमान जी ,
मेरी उम्र अड़तीस साल है,  लगभग पांच महीने से  मेरे घुटने ,कंधे, गर्दन के बांये हिस्से, रीढ़ की हड्डी के (निचले ) अंतिम सिरे,  छाती (बांयी) के अन्दर, कमर व शरीर व हाथ की उंगलियों के जोड़ों में दर्द रहता है और बांया हाथ सुन्न हो जाता है | मैं बहुत परेशान हूँ , कृप्या मेरी समस्या का समाधान बताइये |
 " धन्यवाद "
अजय कुमार  ( दिल्ली )

अजय जी आपकी समस्या की गम्भीरता समझते हुए आपको उपचार बता रहा हूँ। आप प्रबल वात रोग की चपेट में हैं। मुझे नहीं पता कि आपकी इस समस्या का मूल कारण क्या है क्योंकि आपने पत्र एकदम संक्षेप में लिखा है और साथ में कोई रिपोर्ट भी नहीं भेजी है कि आपने कोई इससे पहले कोई उपचार लिया है अथवा नहीं।
रसराज रस ५ ग्राम + वृहत वातचिंतामणि रस ५ ग्राम + एकांगवीर रस १० ग्राम + वृहत वातगजांकुश रस १० ग्राम + वातकुलान्तक रस १० ग्राम + अग्नितूंडी वटी २० ग्राम इन सभी को एक खरल में कस कर घोंट लीजिये तथा ५०० मिग्रा. की मात्रा बना लीजिये और  दिन में तीन बार महारास्नादि क्वाथ + दशमूलारिष्ट के मिश्रण के दो चम्मच के साथ लीजिये। ध्यान रहे कि औषधि खाली पेट न लें। वातवर्धक भोजन आदि से परहेज करें साथ ही बाजारू खाद्य पदार्थों, फ़िज में रखी वस्तुओं के सेवन से भी परहेज करें।
 यदि कोई भी शंका या परेशानी हो तो आप सीधे मुझसे ई-मेल (aayushved@gmail.com) या मोबाइल नंबर 09224359159 पर संपर्क करें। जीवन में मन की शक्तियों का इस्तेमाल हमें जरूर करना चाहिये कैसे ? जानने के लिये देखिये मेरी लिखी दूसरी वेबसाईट बस इस लिंक पर click करें । www.mindhypnotism.com

0 आप लोग बोले: